10 दिन में 40000 पंजाबी विदेश से भारत पहुंचे- कैप्टन

कर्फ्यू में कोई ढील नहीं, दूध और सब्जियां घर के दरवाजे तक सरकार पहुंचाएगी

रवि रौणखर, जालंधर

पंजाब में कर्फ्यू लगाने के बाद कैप्टन ने कहा है कि इटली में एक दिन में 700 लोगों की जान जा रही है। ऐसे में हम रिस्क नहीं ले सकते। कारण बहुत बड़ा है। पिछले लगभग 10 दिनों में 40000 प्रवासी भारतीय पंजाब में दाखिल हुआ है। ऐसे में पंजाब को कोरोना से बहुत ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। हमारी टीमें लगातार उन लोगों की पहचान कर रही हैं जो हाल ही में पंजाब में दाखिल हुए हैं। सबसे गुजारिश है कि जिसे नजला, जुकाम, खांसी, बुखार या सांस लेने में तक्लीफ होती है वह सीधे डॉक्टर से सलाह ले। कैप्टन ने कहा हमने बिजली के बिलों की डेट 15 अप्रैल तक बढ़ा दी है। किसानों के कर्ज की किस्त जमा न करने पर किसी तरह का दंड नहीं पड़ेगा। इसके अलावा बुढ़ापा पेंशन और कंस्ट्रक्शन मजदूरों के भत्ते उनके खातों में डाल दिए जाएंगे।

रिटेल यानी करियाना दुकानें अगले आदेश तक नहीं खुलेंगी

सभी जिलों में दूध और सब्जी की सप्लाई बाधित नहीं होगी, आपके गेट तक पहुंचेंगे सप्लायर, चीन के सब्जी वालों ने अपने रेट नहीं बढ़ाए, आशा है यहां भी नहीं बढ़ेंगे

Vegitables in china
सब्जियों की सप्लाई बाधित न हो इसके लिए चीनी किसान एकजुट हो गए हैं। साथ ही सब्जियों के भाव भी बढ़ाए नहीं गए हैं।
  • दूध और सब्जियां आपके दरवाजे पर मिलेंगी
  • कर्फ्यू जारी रहेगा।
  • गली मोहल्ले की दुकानें बंद रहेंगी।
  • बेवजह बाहर घूमने वालों को गिरफ्तार किया जा सकता है।
  • उनके वाहन भी सरकार जब्त कर सकती है।
  • जानकारों के मुताबिक लॉकडाउन 15 अप्रैल तक जारी रह सकता है।

कोरोना का खतरा इतना बड़ा है कि उसे अभी तक मानव समझ नहीं पाया है। इसलिए जितना ज्यादा से ज्यादा समय लॉकडाउन में बीतेगा उतना ही मानव जाति के लिए अच्छा होगा। अगर यह वायरस बेकाबू हो गया तो संभालना मुश्किल हो जाएगा। इसलिए घर से बाहर न निकलें। सरकार की हिदायतों का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *